IPL 2020 : Rcb Vs Csk चेन्नई की टीम धोनी पर भारी बेंगलुरु की कोहली सेना

विराट कोहली की कप्तानी पारी के बाद गेंदबाज़ों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से हरा दिया है.

आईपीएल-13 के 25वें मैच में बैंगलोर ने चेन्नई को जीत के लिए 170 रन का लक्ष्य दिया था. चेन्नई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 132 रन ही बना सकी.

चेन्नई के टॉप स्कोरर अंबाती रायुडू रहे. उन्होंने 42 रन बनाए. बैंगलोर के लिए क्रिस मोरिस ने तीन और वाशिंगटन सुंदर ने दो विकेट लिए.

ये बैंगलोर की छह मैचों में चौथी जीत और चेन्नई की सात मैचों मे पांचवीं हार है.

ओपनर फेल

चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही.

वो तीसरे ओवर में सिर्फ़ दो रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार बन गए.

कोहली का कमाल

पहला विकेट गिरा तो बैंगलोर का स्कोर था 13 रन. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने देवदत्त पडिक्कल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े. पडिक्कल 11वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 34 गेंद में 33 रन बनाए.

ठाकुर ने इसी ओवर में एबी डिविलियर्स को भी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करा दिया. वो खाता भी नहीं खोल सके. पांचवें नंबर पर आए वाशिंगटन सुंदर भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. वो 10 रन बनाकर सैम करन की गेंद पर आउट हुए.

कप्तानी पारी

लेकिन कप्तान विराट कोहली ने एक मोर्चा संभाले रखा. 39 गेंद में हाफ सेंचुरी पूरी करने के बाद कोहली ने टॉप गियर में बल्लेबाज़ी शुरू कर दी. चेन्नई के फ़ील्डरों ने उनके कैच भी टपकाए. कोहली ने 18वें ओवर में सैम करन की गेंद पर दो छक्के जड़े. इस ओवर में कुल 24 रन बने. ओवर की पहली गेंद पर बाउंड्री पर खड़े फ़ील्डर नारायण जगदीशन के पास दुबे का कैच पकड़ने का मौका था, लेकिन गेंद उनके हाथ से फिसल कर बाउंड्री के बाहर चली गई.

19वें ओवर में कोहली ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर भी छक्का जड़ा. इस ओवर में 14 रन बने. 20वें ओवर में ड्वेन ब्रावो की गेंद पर बैंगलोर के बल्लेबाज़ों ने 14 रन जोड़े.