SRH Vs KXIP , HEAD TO HEAD आंकड़ों के लिहाज से हैदराबाद मजबूत पंजाब के लिए मैच जीतना जरूरी

SRH vs KXIP, Head to Head: IPL 2020 के 22वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) किंग्स 11 पंजाब (Kings 11 Punjab) दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों का ये 6ठां मैच होगा. इससे पहले डेविड वॉर्नर की हैदराबाद केएल राहुल की पंजाब 5-5 मैच खेल चुकी हैं. जहां हैदराबाद को 5 मैचों में से केवल दो मैचों में जीत मिली है तो वहीं दूसरी ओर पंजाब को 5 में से केवल 1 मैच में ही जीत नसीब हुई है. पॉइन्ट्स टेबल में हैदराबाद पंजाब दोनों ही टीमें काफी पीछे चल रही हैं.

लिहाजा, दोनों ही टीमों के लिए ये मैच जीतना काफी जरूरी है.

आईपीएल के 13वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी टीम को शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद टीम ने अच्छी वापसी की फिर लगातार दो मैचों में जीत दर्ज की. हालांकि, लगातार दो मैच जीतने के बाद सनराइजर्स को उनके 5वें मैच में मुंबई इंडियंस ने 34 रनों से हरा दिया था. वहीं दूसरी ओर, किंग्स 11 पंजाब को उनके पहले ही मैच में दिल्ली से सुपरओवर में हार मिली थी. जिसके बाद पंजाब ने बैंगलोर को 97 रनों के बड़े अंतर से रौंद दिया था. बैंगलोर के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद केएल राहुल की टीम लगातार 3 मैच हार चुकी है.

इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद किंग्स 11 पंजाब अभी तक कुल 14 मैचों में आमने-सामने हुई हैं. दोनों टीमों के बीच खेले गए इन 14 मैचों में सनराइजर्स ने 10 मैच जीते हैं तो किंग्स 11 को सिर्फ 4 मैचों में ही जीत मिल पाई है. दोनों टीमों के बीच खेले गए बीते 5 मैचों की बात करें तो यहां भी हैदराबाद आगे है. आखिरी 5 मैचों में हैदराबाद को 3 में जीत मिली है पंजाब ने दो मैचों में जीत हासिल की है. हैदराबाद पंजाब आखिरी बार साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में भिड़े थे, जिसमें सनराइजर्स ने किंग्स 11 को 45 रनों से हरा दिया था.