Samsung Galaxy M21 ने नए अवतार में दी दस्तक, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy M21 को इसी साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट और दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध था। अभी तक यूजर्स इसे ब्लैक और ब्लू कलर ऑपशन में ही खरीद सकते थे। लेकिन अब कंपनी ने लेकिन अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन का नया कलर वेरिएंट ‘आइसबर्ग ब्लू’ भारतीय बाजार में उतार दिया है। हालांकि, कंपनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है और न ही यह Samsung की वेबसाइट पर लिस्ट है। नए कलर वेरिएंट की खुलासा ई-कॉमर्स साइट Amazon India पर किया गया है और यहां यह स्मार्टफोन आइसबर्ग ब्लू कलर वेरिएंट में खरीददारी के लिए लिस्टेड है। 

Samsung Galaxy M21: कीमत

Amazon India पर Samsung Galaxy M21 का आइसबर्ग ब्लू वेरिएंट दो स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है। इसमें 4GB + 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 13,999 रुपये है। जबकि 6GB + 128GB मॉडल की कीमत 15,999 रुपये है। आइसबर्ग ब्लू के अलावा यह ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीददारी के लिए उपलब्ध है।

Samsung Galaxy M21: स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy M21 में 6.4 इंच का फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है। एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित यह स्मार्टफोन octa-core Exynos 9611 चिपसेट पर काम करता है और इसमें दी गई स्टोरेज को यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके एक्सपेंड कर सकते हैं। 

Samsung Galaxy M21 में आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। फोन का प्राइमरी सेंसर 48MP का है। जबकि इसमें 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल और 5MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए इस स्मार्टफोन में 20MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। 

Samsung Galaxy M21: बैटरी और कनेक्टिविटी

Samsung Galaxy M21 में पावर बैकअप के लिए 6000mAh की बैटरी दी गई है जो कि 15W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट के साथ आती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, USB Type-C और 3.5mm हेडोफोन जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।