Kia Seltos
Kia Seltos

Kia Seltos Diesel Automatic: किआ सेल्टोस, जो किआ की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है, ने अपने नए अवतार में बाजार को प्रभावित किया है। यह कार न केवल किआ का सबसे अच्छा मॉडल है, बल्कि इसे हाल ही में नए टर्बो पेट्रोल पावरट्रेन के साथ अपडेट किया गया है। डीजल ऑटोमेटिक वेरिएंट के चलते यह कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एक बेहतरीन विकल्प बन गया है।

इंजन और परफॉरमेंस

सेल्टोस फेसलिफ्ट में जो डीजल इंजन उपलब्ध है, वह 115bhp की पॉवर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह 1.5 लीटर यूनिट के साथ आता है और इसमें पैडल शिफ्टर्स के साथ एक 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलता है। इसकी आवाज धीमी है और कम स्पीड पर, सेल्टोस डीजल काफी रिफाइंड और स्मूथ लगती है।

ड्राइविंग अनुभव

हाईवे पर, सेल्टोस डीजल ऑटोमेटिक आसानी से उच्च स्पीड पर चलती है। हालांकि, ड्राइवर को यह ध्यान देना चाहिए कि इसका ऑटोमेटिक गियरबॉक्स डाउनशिफ्टिंग में थोड़ा स्लो है। फिर भी, सेल्टोस डीजल ऑटोमेटिक एक आरामदायक क्रूजर के रूप में बहुत अच्छा काम करता है और इसकी फ्यूल एफिशिएंसी भी प्रशंसनीय है।

कीमत और मूल्य

सेल्टोस डीजल ऑटोमेटिक की कीमत 20 लाख रुपये से कम है। यह टर्बो पेट्रोल या आईएमटी मॉडल जितना मजेदार नहीं हो सकता है, लेकिन एक लॉन्ग रेंज क्रूजर के रूप में यह उत्कृष्ट है।

Kia Seltos
Kia Seltos

सेल्टोस डीजल ऑटोमेटिक, जिन्हें एक आरामदायक और लंबी दूरी की यात्रा के लिए ऑटोमेटिक वाहन की आवश्यकता है, उनके लिए यह एक बढ़िया विकल्प है। इसके अलावा, नए लुक और फीचर पैक्ड केबिन इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। यदि आप एक विश्वसनीय, आरामदायक और किफायती डीजल ऑटोमेटिक वाहन की तलाश में हैं, तो किआ सेल्टोस आपके लिए एक उत्तम पसंद हो सकती है।