IPL: मुंबई ने लगाई जीत की हैट्रिक, राजस्थान को 57 रनों से हरा पहुंची टॉप पर

आईपीएल के 13वें सीजन के 20वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने बाजी मारी. मंगलवार रात उसने अबु धाबी में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 57 रनों से मात दी.

आईपीएल के 13वें सीजन के 20वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने बाजी मारी. मंगलवार रात उसने अबु धाबी में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 57 रनों से मात दी. 194 रनों का पीछा करने उतरी स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली रॉयल्स टीम 18.1 ओवरों में 136 रन ही बना सकी. इसके साथ ही रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने लगातार तीसरी जीत हासिल की. छह मैचों में मुंबई की यह चौथी जीत रही. वह बेहतर नेट रन रेट के आधार पर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई. 

दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की लगातार दो शुरुआती जीत के बाद यह लगातार तीसरी हार है. रॉयल्स की बल्लेबाजी नाकाम रही. विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (44 गेंदों में 70 रन) की पारी राजस्थान के लिए नाकाफी साबित हुई. बटलर के अलावा जोफ्रा आर्चर (24) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए. मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवरों में 20 रन देकर 4 विकेट हासिल किए, जबकि ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पेटिंसन ने 2-2 विकेट झटके. 

खराब शुरुआत से दबाव में आई रॉयल्स टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने तीसरे ओवर में 12 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए. पारी की दूसरी ही गेंद पर बोल्ट ने यशस्वी जायसवाल (0) को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराया, जबकि जसप्रीत बुमराह के अगले ओवर में कप्तान स्टीव स्मिथ (6) भी विकेटकीपर को कैच दे बैठे.

मुंबई ने 193/4 का चुनौतीपूर्व स्कोर बनाया 

सूर्यकुमार यादव के जुझारू अर्धशतक से मुंबई इंडियंस ने चार विकेट पर 193 रन बनाए. सूर्य कुमार ने 47 गेंद में 11 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 79 रनों की अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. उन्होंने हार्दिक पंड्या (19 गेंद में नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए छह ओवरों में 76 रन की अटूट साझेदारी की.