Orxa Mantis
Orxa Mantis

Electric Bike: इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में स्टार्ट-अप्स ने एक नई दिशा और गति प्रदान की है। इसी कड़ी में, बेंगलुरु स्थित Orxa Energies ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, Orxa Mantis को लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 3.60 लाख रुपये तय की गई है।

Orxa Mantis और Ultraviolette F77 के बीच प्रतिस्पर्धा

Orxa Mantis अपने मूल्य खंड में मुख्य रूप से Ultraviolette F77 के बेस वेरिएंट के साथ प्रतिस्पर्धा करती है। कंपनी का कहना है कि यह एक परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक बाइक है, जिसे विशेष रूप से रेसिंग तत्वों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।

डिजाइन और प्रेरणा

इस इलेक्ट्रिक बाइक का डिजाइन एक विशेष प्रकार के कीट (Mantis) से प्रेरित है, जो बेहद फुर्तीला और तेज होता है। इसकी झलक आप इसके चेहरे यानी हेडलाइट के डिजाइन में स्पष्ट रूप से देख सकते हैं।

तेजी और प्रदर्शन

वर्तमान में, यह देश की सबसे तेज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों में से एक है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस बाइक की त्वरण और गति असाधारण है।

डिजाइन और रंग विकल्प

इसमें एक आक्रामक फ्रंट फेस, तेज फेयरिंग, नक्काशीदार फ्यूल टैंक, स्प्लिट सीट है। इसके अलावा, इस डुअल टोन में सजी इस बाइक को दो रंगों में पेश किया गया है, जिसमें अर्बन ब्लैक और जंगल ग्रे शामिल हैं।

Orxa Mantis
Orxa Mantis

Orxa Mantis ने अपने उन्नत डिजाइन और प्रदर्शन के साथ इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में एक नई क्रांति ला दी है। इसकी बढ़ती लोकप्रियता से न केवल इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति उपभोक्ताओं का रुझान बढ़ रहा है, बल्कि यह पर्यावरण के अनुकूल और टिकाऊ यातायात के विकल्पों की ओर भी एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो रहा है।