IPL 2020: डुप्लेसिस और वॉटसन के अर्धशतक से KXIP पर चेन्नई सुपरकिंग्स की एकतरफा जीत

फैफ डुप्लेसी और शेन वॉटसन के अर्धशतक और दोनों के बीच रिकॉर्ड शतकीय साझेदारी से चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से रौंदकर लगातार तीन हार के क्रम को तोड़ा। अंक तालिका में निचले पायदान पर चल रही दो टीमों की जंग में चेन्नई ने 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए डुप्लेसी (नाबाद 87) और वॉटसन (नाबाद 83) के बीच पहले विकेट की 181 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 17.4 ओवर में बिना विकेट खोए 181 रन बनाकर जीत दर्ज की। वॉटसन ने 53 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और 11 चौके मारे, जबकि डुप्लेसी ने 53 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का जड़ा। वॉटसन और डुप्लेसी के बीच यह सझेदारी सुपरकिंग्स की ओर से किसी भी विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। इन दोनों ने माइकल हसी और मुरली विजय को पीछे छोड़ा जिन्होंने 2011 में 159 रन जोड़े थे। वॉटसन को उनकी बेहतरीन पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ करार दिया गया।

पंजाब की टीम की यह लगातार तीसरी और पांच मैचों में चौथी हार है। चेन्नई की टीम ने पांच मैचों में दूसरी जीत दर्ज की। पंजाब की टीम ने इससे पहले कप्तान लोकेश राहुल की 52 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 63 रन की पारी की बदौलत चार विकेट पर 178 रन बनाए। राहुल ने मयंक अग्रवाल (26) के साथ पहले विकेट के लिए 61 और निकोलस पूरन (33) के साथ तीसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी भी की। मनदीप सिंह ने भी 27 रन की उम्दा पारी खेली। चेन्नई की ओर से शारदुल ठाकुर सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 39 रन देकर दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई को शेन वॉटसन और फैफ डुप्लेसी की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। आईपीएल के 13वें सत्र में अब तक नाकाम रहे वॉटसन ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए शेल्डन कोटरेल के पहले ओवर में लगातार दो चौकों के साथ शुरुआत की। वाटसन ने बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार का स्वागत चौके के साथ किया, जबकि डुप्लेसी ने क्रिस जोर्डन के पारी के छठे ओवर में चार चौके मारे जिससे चेन्नई ने पावर प्ले में 60 रन जोड़े जो मौजूद टूर्नामेंट में उसका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

वॉटसन ने हरप्रीत पर लगातार दो चौके मारे और फिर लेग स्पिनर रवि बिश्नोई पर भी चौका और छक्का जड़ा। उन्होंने डुप्लेसी के साथ मिलकर 10वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। वॉटसन ने जोर्डन पर लगातार दो चौकों के साथ 31 गेंद में अर्धशतक पूरा किया, जबकि डुप्लेसी ने भी इसी ओवर में एक रन के साथ 33 गेंद में 50 रन के आंकड़े को छुआ। वॉटसन ने हरप्रीत और कोटरेल पर भी छक्के मारे। चेन्नई को अंतिम पांच ओवर में जीतने के लिए 29 रन की दकरार थी और उसे यह लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई।