Volkswagen Taigun Review: वोक्सवैगन ने अपने Taigun के साथ एसयूवी बाजार में एक जानदार एंट्री की है। यह वाहन न केवल अपने स्टाइलिश डिजाइन के लिए बल्कि बेहतरीन ऑफ-रोड क्षमता के लिए भी जाना जा रहा है। आज हम इसके ऑफ-रोड प्रदर्शन के बारे में जाननेवाले है.

बता दे की Taigun का इंजन 999 सीसी से लेकर 1498 सीसी तक के विकल्प में उपलब्ध है, जो 113.98 बीएचपी से 147.51 बीएचपी तक की शक्ति प्रदान करता है। इसकी सीटिंग क्षमता 5 लोगों की है, जो इसे परिवार के लिए एक आदर्श वाहन बनाती है।

वोक्सवैगन Taigun की कीमत 11.62 लाख रुपये से शुरु होकर 19.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है, जो इसे मिड-रेंज सेगमेंट में एक किफायती विकल्प बनाती है। इसके पांच आकर्षक कलर ऑप्शन्स – करकुमा येलो, रिफ्लेक्स सिल्वर, कार्बन स्टील ग्रे, कैंडी व्हाइट और वाइल्ड चेरी रेड – इसे और भी व्यक्तिगत बनाते हैं। हाल ही में, कंपनी ने कार्बन स्टील मैट और डीप ब्लैक कलर के विकल्पों को भी जोड़ा है।

जब इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की तकनीकी बात आती है, तो दो टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्पों – 115पीएस/175एनएम की क्षमता वाले 1.0 लीटर और 150पीएस/250एनएम की क्षमता वाले 1.5 लीटर इंजन – का चयन किया जा सकता है। दोनों इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मानक रूप से दिया गया है, वहीं 1.0 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमेटिक और 1.5 लीटर इंजन के साथ 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स भी मिलते हैं।

आधुनिक सुविधाओं से लैस Taigun एसयूवी में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सनरूफ, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और 8-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स शामिल हैं, जो इसे अपनी श्रेणी में एक लक्ज़री ऑफर बनाते हैं।

अब बात करते हैं उस पहलू की जो ऑफ-रोड प्रेमियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण होता है: इसका परफॉर्मेंस। खराब रास्तों पर Taigun की टेस्ट ड्राइव के दौरान, यह स्पष्ट हो गया कि इसके उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस और मजबूत सस्पेंशन सिस्टम ने गड्ढों और असमान सतहों पर भी एक स्थिर और आरामदायक सवारी प्रदान की। दोनों इंजन विकल्पों में से, 1.5 लीटर इंजन ऑफ-रोड ड्राइविंग के लिए अधिक ताकत और नियंत्रण प्रदान करता है।

volkswagen taigun
volkswagen taigun

कुल मिलाकर, Volkswagen Taigun उन ग्राहकों के लिए एक आदर्श विकल्प साबित होती है जो एक विश्वसनीय, स्टाइलिश और ऑफ-रोड क्षमता वाली एसयूवी की तलाश में हैं.

Input – Raushan

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *