Tata Punch: टाटा मोटर्स ने अपनी नई माइक्रो SUV, Tata Punch के साथ भारतीय बाजार में एक नई चुनौती पेश की है। यह कार Nexon सबकॉम्पैक्ट SUV के बाद कंपनी की दूसरी सर्वाधिक बिकने वाली SUV बन चुकी है। Tata Punch का मुकाबला मारुति सुजुकी फ्रंट और Hyundai Exter जैसी कारों से है।

डिजिटल स्क्रीन के साथ नया अवतार

हाल ही में, Tata Punch के निचले वेरिएंट्स में एक 4-इंच की डिजिटल स्क्रीन देखी गई है, जो ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, स्पीड टाइम, वार्निंग लाइट सहित कई जानकारियां प्रदान करती है।

टॉप वेरिएंट में विशेष फीचर्स

दिलचस्प बात यह है कि Tata Punch के टॉप वेरिएंट (क्रिएटिव) में 7-इंच का पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर बरकरार रखा गया है। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को स्टैंडर्ड के रूप में जोड़ने के कारण कीमत में वृद्धि की उम्मीद है।

Hyundai Exter के लिए चुनौती

इस फीचर के साथ, Tata Punch Hyundai Exter के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा पैदा कर सकती है, जिसमें पहले से ही 4.2-इंच का MID डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्टैंडर्ड के रूप में मौजूद है। Hyundai Exter की कीमत 6 लाख से 10.15 लाख रुपए के बीच है।

कीमत और विकल्प

वहीं, Tata Punch की कीमत 6 लाख से 10.10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है। इसमें 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जिसके साथ CNG विकल्प भी उपलब्ध है। पेट्रोल पर यह 86 PS और 113 Nm की ताकत पैदा करती है, जबकि CNG पर यह 77 PS और 97 Nm की ताकत पैदा करती है।

Tata Punch
Tata Punch

Tata Punch की यह नई रेंज न केवल तकनीकी नवाचार का परिचायक है, बल्कि इसकी प्रतिस्पर्धी कीमतें और उन्नत सुविधाएं इसे भारतीय बाजार में एक मजबूत दावेदार बनाती हैं। Tata Punch के इन नए फीचर्स के साथ, Hyundai Exter के लिए मार्केट में टिके रहना एक कठिन चुनौती होगी।