IPL 2020: भुवनेश्वर कुमार की चोट ने बढ़ाई सनराइजर्स हैदराबाद की टेंशन, मुंबई के खिलाफ क्या आज होगी वापसी?

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने से टीम की मुश्किलें काफी बढ़ गई है। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए आईपीएल मैच में टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 19वें ओवर में चोटिल हो गए। भुवनेश्वर को 19वें ओवर की दूसरी गेंद फेंकने से पहले ही रनअप पर जाते हुए परेशानी हुई थी जिसके बाद टीम के फिजियो इवान स्पीचली ने मैदान में उतरकर उनको कुछ इलाज दिया लेकिन उससे भुवनेश्वर की स्थिति में कोई सुधार नहीं आया और वह मैदान से बाहर चले गए। मुंबई इंडियंस के खिलाफ आज होने वाले मैच में भुवी की वापसी होगी या नहीं, यह अभी तक तय नहीं हो सका है।

सीएसके के खिलाफ पिछले मैच में 19वें ओवर की पहली गेंद डालने के बाद मैदान से बाहर गए भुवी की जगह खलील अहमद बाकी ओवर की पांच गेंद डालकर ओवर पूरा किया। वहीं, अब्दुल समद ने पारी का आखिरी ओवर डालकर टीम को सात रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 30 साल के भुवनेश्वर अपने करियर के दौरान कई बार चोटिल हुए हैं।

पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले वह स्पोर्ट्स हर्निया से ग्रसित हो गए थे। इससे पूर्व वह आईपीएल 2018 के दौरान लगी अपनी चोट से उबरने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग प्राप्त रहे थे। 2018 के अंत में हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भुवनेश्वर पूरी तरह से फिट नहीं थे। विश्वकप 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग की चोट का सामना करना पड़ा था।

इसके अलावा वर्ल्ड कप के बाद भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंडीज के दौरे पर नहीं जा पाए। साइड स्ट्रेन की वजह से भुवनेश्वर कुमार को बाहर बैठना पड़ा था। इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भुवी की टीम में वापसी हुई थी, लेकिन वह सीरीज कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो गई थी।