Samsung Galaxy A51 में क्वाड कैमरा, लेकिन कैसी है Performance जानें

Samsung भारतीय मोबाइल बाजार में कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है, जिसकी शुरुआत कंपनी ने साल के पहले ही महीने में तीन नए फोन लॉन्च करके कर दी है। इन तीन फोन में सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट, सैमसंग गैलेक्सी एस10 लाइट और सैसमंग गैलेक्सी ए51 फोन हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं सैमसंग गैलेक्सी ए51 के बारे में। 

सैमसंग गैलेक्सी ए51 का डिजाइन 
सैमसंग के इस फोन का डिजाइन बेहद ही शानदार है। स्क्रीन पर ऊपर की तरफ दिया गया पंच होल इसको और आकर्षक बनाता है। पंच होल डिस्प्ले को कंपनी ने इनफिनिटी ओ डिस्प्ले नाम दिया है। यह फोन स्लिम है और यह बहुत ही कंफर्टेबल है। कुल मिलाकर डिजाइन के मामले में यह एक अच्छा फोन है। 

सैमसंग गैलेक्सी ए51 का डिस्प्ले 
इस फोन में सुपर एमोलेड टेक्नोलॉजी वाला डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आकार 6.5 है और यह फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन के साथ आता है। इसका डिस्प्ले एकदम क्लियर है और गेमिंग के लिए बहुत ही मजेदार है। एज टू एज डिस्प्ले की वजह से यह प्रीमियम कैटेगरी का लगता है। 

सैमसंग गैलेक्सी ए51 का कैमरा 
सैमसंग गैलेक्सी ए51 में बैक पैनल पर चार कैमरों का सेटअप दिया गया है, जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके साथ एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। इस फोन की अच्छी बात यह है कि फोन से फोटोग्राफी करने वालों को यह फोन काफी पसंद आएगा। हमने इस फोन को इनडोर और आउटडोर दोनों जगाहों पर इस्तेमाल किया है, दोनों ही जगह इस फोन ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस फोन में दिया गया सीन ऑप्टीमाइजर फीचर बेहतरीन फोटो क्लिक करने में मदद करता है। इस फीचर में 30 अलग-अलग सीन मोड दिए गए हैं। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

सैमसंग गैलेक्सी ए51 का प्रदर्शन 
सैमसंग गैलेक्सी ए51 के प्रदर्शन की बात करें तो सबसे पहले जान लेते हैं कि इस फोन में 6जीबी रैम के साथ 128जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। यह फोन ऑक्टाकोर एक्सीनोस 9611 प्रोसेसर के साथ आता है। यह फोन फास्ट काम करता है और मल्टी टास्किंग के दौरान भी इसने अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया। गेमिंग के दौरान भी इस फोन ने निराश नहीं किया है। कुल मिलाकर देखें तो कैमरे से लेकर प्रदर्शन तक सब कुछ इस फोन में अच्छा दिखाई दिया है। यहां तक कि इसकी स्क्रीन भी बेहद आकर्षक है।