Yamaha R3 & MT-03: जापान की प्रतिष्ठित वाहन निर्माण कंपनी Yamaha भारतीय बाजार में दो नई बाइक्स, R3 और MT-03 के साथ एक नया अध्याय लिखने जा रही है। 15 दिसंबर 2023 को इन दोनों बाइक्स का लॉन्च एक बड़ी घटना साबित होगा।

यामाहा का नया आगमन

Yamaha की R3 और MT-03 दोनों ही बाइक्स का भारत में लॉन्च जल्दी ही होगा। इस खबर ने बाइक प्रेमियों के बीच उत्साह की लहर दौड़ा दी है। ये बाइक्स न केवल डिजाइन में उत्कृष्ट हैं, बल्कि प्रदर्शन में भी अग्रणी हैं।

बाजार में प्रवेश और कीमत

‘ऑटो कार इंडिया’ के अनुसार, इन बाइक्स की कीमतों की घोषणा 15 दिसंबर को होगी। इनकी डिलीवरी भी तुरंत शुरू हो जाएगी, जिससे ये बाइक्स 100 से अधिक शहरों में उपलब्ध होंगी।

बाइक्स की विशेषताएं

YZF-R3, जो एक फुल्ली फेयर्ड बाइक है, भारतीय बाजार में वापसी करेगी। इसके साथ, MT-03 का नेकेड वर्जन भी पहली बार बाजार में आएगा। दोनों बाइक्स में 321cc का पैरेलल-ट्विन इंजन होगा, जो 42hp और 29.5Nm की ताकत प्रदान करेगा।

प्राइसिंग की उम्मीदें

चूंकि ये बाइक्स सीबीयू (कम्प्लीट बिल्ट यूनिट) के रूप में लाई जाएंगी, इसलिए इनकी कीमत केटीएम 390 ड्यूक और आरसी 390 से थोड़ी अधिक हो सकती है।

Yamaha R3 & MT-03
Yamaha R3 & MT-03

Yamaha की ये दो नई बाइक्स भारतीय बाजार में नई तकनीक और उत्कृष्ट प्रदर्शन का परिचय देंगी। बाइक प्रेमियों के लिए ये दोनों मॉडल्स न सिर्फ चमचमाती बाइक्स होंगी, बल्कि एक बेहतरीन राइडिंग अनुभव भी प्रदान करेंगी। Yamaha का यह कदम भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में एक नई दिशा तय करेगा।