Upcoming Tesla Car
Upcoming Tesla Car

Upcoming Tesla Car: टेस्ला, जो इलेक्ट्रिक कारों के क्षेत्र में एक अग्रणी नाम है, जल्द ही भारत में अपनी कारें लॉन्च करने जा रही है। टेस्ला की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार, जो एक दो-दरवाजे वाली कार होगी, सबसे पहले जर्मनी में लॉन्च की जाएगी। इसके बाद, इसी कार को भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है, जिसकी कीमत लगभग 23 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

मनी कंट्रोल की एक खबर के अनुसार, अरबपति एलोन मस्क की टेस्ला के भारत में प्रवेश को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। हालांकि, अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी अगले वर्ष से अपने कुछ मॉडलों को आयात करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी से जुड़े सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मॉडल वाई क्रॉसओवर भारत में उपलब्ध होने वाला पहला मॉडल होगा। हालांकि, भारत में लाए जाने वाले मॉडल के बारे में अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं है।

मॉडल वाई, जो मॉडल 3 सेडान प्लेटफॉर्म पर आधारित है, एक बैटरी इलेक्ट्रिक मिड-साइज क्रॉसओवर SUV है, जिसे टेस्ला इंक द्वारा 2020 से निर्मित किया जा रहा है।

हाल ही में कैलिफ़ोर्निया के फ्रेमोंट में टेस्ला की निर्माण इकाई का दौरा करने के बाद, गोयल ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, “टेस्ला ईवी सप्लाई चेन में भारत से ऑटो कॉम्पोनेंट सप्लायर्स के बढ़ते महत्व को देखकर गर्व होता है।”

Upcoming Tesla Car
Upcoming Tesla Car

इस तरह, टेस्ला की ये कारें भारतीय बाजार में अपनी उन्नत तकनीक और अद्वितीय डिजाइन के साथ नए मानक स्थापित करने की उम्मीद कर रही हैं।