IAS Success Story: दोस्तों कोई भी इंसान अगर कोई काम को करने की ठान ले और और उस काम को पूरी हिम्मत और मेहनत के साथ करे तो निश्चित ही उस काम में उस इंसान को सफलता मिलती है. ऐसे ही कुछ कहानी है आईएएस गरिमा अग्रवाल की.

आईएएस गरिमा अग्रवाल मूल रूप से मध्यप्रदेश के खरगोन की निवासी है. बात करे हम इनकी पढाई लिखाई तो बचपन से ही पढाई लिखाई में तेज गरिमा अपनी प्रारंभिक पढाई खरगोन के ही सरस्वती विद्या मंदिर से पूरा की है.

वही आपको बता दे कि गरिमा अपनी 10th क्लास में 92 फीसदी अंक हासिल की थे. और 12th क्लास में 89 फीसदी अंक हासिल की थी. इसके प्रश्चात आगे की पढाई के लिए उन्होंने अपना रुख हैदराबाद के तरफ की. वहा से उन्होंने आईआईटी में अपना करवाई और अपनी स्नातक की पढाई भी पूर्ण की.

इस सब के प्रश्चात उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा देने की ठानी और तैयारी में लग गई. बता दे कि वर्ष 2017 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा में गरिमा पहली बार सामिल हुई और उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 240 वीं रैंक हासिल की और आईपीएस बन गई.

आईपीएस बनने के प्रश्चात भी उन्होंने अपने आगे की पढाई जारी रखी. दरअसल उनका लक्ष्य आईएएस बनने का था जिसके कार वर्ष 2018 में फिर से सिविल सेवा परीक्षा देने का मन बनाई और सिविल सेवा परीक्षा में सामिल हुई और बता दे कि उन्होंने अपने दुसरे प्रयास में 40वीं रैंक हासिल की और अपना आईएएस बनने की सपना को पूरा की.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...