दोस्तों जैसा की आपलोग जानते ही होंगे कि बिहार में अभी तक कोई भी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम नहीं है जिसके कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं हो पा रहे हैं. हालांकि कई डोमेस्टिक स्टेडियम जैसे पाटलिपुत्र स्टेडियम और ऊर्जा स्टेडियम में खेलों का आयोजन होता है.

वही आपको बता दे कि इस समस्या का समाधान करते हुए बिहार में एक मेगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण शुरू किया गया है. जिसे राजगीर क्रिकेट स्टेडियम कहा जाएगा. इस स्टेडियम का निर्माण प्रगति पर हाल की खबरें आई हैं.

साथ ही आपको बता दे कि बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने 2018 में इस स्टेडियम के निर्माण की शुरुआत की थी. और अब तक इसका निर्माण प्रक्रिया जारी है. नवंबर 2023 में प्रक्रिया के तहत स्टेडियम के निर्माण का 60 प्रतिशत हिस्सा पूरा हो गया है.

वही आपको बता दे कि राजगीर स्टेडियम एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स होगा. जिसमें कई छोटे-छोटे स्टेडियम होंगे. साथ ही जून 2024 तक इस स्टेडियम का निर्माण पूरा होने की उम्मीद है. लेकिन काम की गति को देखते हुए इस संभवता का समर्थन नहीं किया जा सकता.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...