IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल ने नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों की भर्ती के लिए मांगे आवेदन, देखें डिटेल्स

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने नॉन-एग्जीक्यूटिव – इंजीनियरिंग सहायक और टेक्नीकल अटेंडेंट के पदों पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं.

योग्य व इच्छुक उम्मीदवार IOCL की ऑफिशियल वेबसाइट  iocl.com पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से अपने आवेदन अंतिम तिथि 15 जनवरी, 2021 तक कर सकते हैं.

इस विज्ञापन के मुताबिक़ कुल 47 रिक्त पदों पर भर्ती किया जाना है. कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद अप्लाई करें.

पदों की कुल संख्या- 47 पद

पदों का विवरण

  1. इंजीनियरिंग सहायक {Mechanical, Electrical, TI, Operations}
  2. टेक्नीकल अटेंडेंट

महत्वपूर्ण तिथियां:

  1. नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख22 दिसंबर 2020
  2. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख– 15 जनवरी 2021 को 1800 बजे
  3. आयु और शैक्षिक योग्यता को गणना करने की तारीख22 दिसंबर 2020
  4. परीक्षा आयोजित करने की संभावित करने की तारीख14 फरवरी 2020

शैक्षिक योग्यता

  1. इंजीनियरिंग सहायक {Mechanical, Electrical, TI, Operations} के लिए – कैंडिडेट्स को कम से कम संबंधित ट्रेड में 55% अंकों के साथ आईटीआई परीक्षा पास हो.
  2. टेक्नीकल अटेंडेंट के लिए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिक / 10वीं पास और निर्दिष्ट आईटीआई ट्रेड में आईटीआई पास.

आयु सीमा: इन पदों के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार की आयु सीमा 18 साल से कम और 26 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क: नॉन एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स  को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए देने होंगे. इसके अलावा एसटी, एससी और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. आवेदन शुल्क सिर्फ ऑनलाइन मोड के जरिए स्वीकार की जाएगी.

यहां होगी भर्तियां – उड़ीसा, बिहार, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, उत्तर प्रदेश, असम और राजस्थान के लिए हैं.