IAS Success Story: दोस्तों अधिकतर देखा जाता है कि विद्यार्थियों को यूपीएससी एग्जाम की तैयारी में कई वर्ष लगते हैं. इस दौरान वे कोई नौकरी न करके केवल पढ़ाई करते हैं. किन्तु कुछ विद्यार्थी जॉब करते हुए तैयारी करते हैं और सफल भी होते हैं.ऐसे ही एक आईएएस अधिकारी हैं अक्षिता गुप्ता.

आईएएस अक्षिता गुप्ता 14-14 घंटे की जॉब के साथ सिविल सेवा की तैयारी की. और सफलता हासिल कर आईएएस बनी आइये जानते है इनकी सफलता के बारे में …

जानकारी के मुताबिक आईएएस अक्षिता गुप्ता मूल रूप से चंडीगढ़ की निवासी है. इनके पिता का नाम पवन गुप्ता है जो की वो एक सीनियर सेकेंडरी स्कूल पंचकूला में प्रिंसिपल है. वही इनकी माँ का नाम मीना गुप्ता है जो की वो भी एक गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मैथमेटिक्स की टीचर हैं.

वही आपको बता दे कि अक्षिता आईएएस बनने से पूर्व एक अस्पताल में डॉक्टर थीं. अक्षिता ने सिविल सेवा की तैयारी हॉस्पिटल में 14-14 घंटे की ड्यूटी के साथ किया करती थी. उन्हें जब भी ब्रेक मिलता था तो उसी समय पढ़ाई कर लिया करती थीं.

साथ ही आपको बता दे कि अक्षिता वर्ष 2020 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा में पहली बार सामिल हुई और उन्होंने वर्ष 2020 में ही अपनी कड़ी मेहनत और लगन के साथ पहली ही बार में सिविल सेवा परीक्षा में पुरे देश में 69 रैंक हासिल की और आईएएस बन गई.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...