IAS Success Story: दोस्तों सिविल सेवा UPSC की परीक्षा को पास कर आईएएस आईपीएस बनने का सपना हर एक विद्यार्थी संजोता है. जिसमे से कुछ विद्यार्थी जल्दी सफलता हासिल कर लेते है तो कुछ विद्यार्थी सफलता न मिलने पर धैर्य खो देते हैं और असहाय हो जाते हैं. किन्तु जो धैर्य बनाए रखते हैं और कठिन परिश्रम करते हैं उन्हें सफलता जरूर हासिल होती है.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस अफसर की कहानी बता रहे है. जो महज 22 वर्ष की उम्र में ही आईएएस बन गई थीं. आइये जानते है आईएएस चंद्रज्योति की सफलता के बारे में …

जानकारी के अनुसार आईएएस चंद्रज्योति मूल रूप से पंजाब की निवासी है. बात करे हम इनकी पढाई लिखाई की तो बचपन से ही पढाई लिखी में तेज चन्द्रज्योति 12th पास करने के प्रश्चात दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफेंस कॉलेज से हिस्ट्री ऑनर्स की डिग्री हासिल की.

इसके प्रश्चात उन्होंने कुछ दिनों के लिए ब्रेक ली. ताकि वह सिविल सेवा UPSC की परीक्षा की तैयारी कर सकें.वही यूपीएससी की तैयारी की शुरुआत में उन्होंने करंट अफेयर्स और जनरल नॉलेज पर अधिक ध्यान रखी. और वर्ष 2019 में पहली ही प्रयास में सफलता हासिल कर ली. और आईएएस बन गई.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...