Vande Bharat Train: दोस्तों बिहार को हाल ही में तीन वन्दे भारत ट्रेनों का तोहफा मिला है. जिससे यहाँ के लोगों में उत्साह और आत्मविश्वास बढ़ा है। अब लोग सोच रहे है. कि ये हाई टेक ट्रेनें कितने किराये पर चलेंगी. तो इसके बारे में जानकारी के लिए नीचे दी गई खबर पढ़ें.

अगर आप वन्दे भारत ट्रेन के टिकट के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर रहे हैं. तो ध्यान दें टिकट की कीमत महंगी पड़ सकती है. खबरों के अनुसार रेलवे के काउंटर से टिकट खरीदने पर आपको सस्ता पड़ सकता है. बैंक और अन्य शुल्कों को बचाकर काउंटर से टिकट लेने पर आपको अधिकतम 70 रुपये की छूट मिल सकती है.

वही आपको बता दे कि वन्दे भारत ट्रेन में सफर करते समय आपको कई सुविधाएं मिलेगी. यहाँ पर आपको विभिन्न खाने के विकल्प उपलब्ध होंगे. जैसे कि नाश्ता, चाय, और दोपहर का भोजन इन सुविधाओं का आनंद लेने के लिए आपको स्थानीय समय और दूरी के अनुसार इन्हें प्राप्त किया जा सकता है.

साथ ही वंदे भारत के टिकट में कैटरिंग चार्ज भी शामिल हैं. इसमें आपको नाश्ता, चाय, और दोपहर का भोजन आदि दूरी और समय के अनुसार मिलेगा. अगर आप टिकट की बुकिंग रेलवे काउंटर की बजाय ऑनलाइन किसी एप या वेबसाइट से करते हैं तो वहाँ आपको वेबसाइट और आपके बैंक दोनों सुविधा शुल्क चुकाने पड़ सकते हैं.

इससे 50 से 70 रुपये तक की अधिकतम शुल्क भी लग सकता है. बक्सर से अयोध्या धाम की यात्रा के लिए टिकट की कीमत 765 रुपए है. जबकि बक्सर से लखनऊ के लिए यह 965 रुपए है. एसी चेयरकार में बक्सर से गोमतीनगर के लिए 1305 रुपए. अयोध्या के लिए 890 रुपए. दिए गए है.

साथ ही डीडीयू के लिए 550 रुपए, वाराणसी के लिए 580 रुपए, आरा के लिए 440 रुपए, और पटना जंक्शन के लिए 475 रुपए हैं. एग्जीक्यूटिव क्लास में बक्सर से गोमतीनगर के लिए 2320 रुपए, अयोध्या के लिए 1670 रुपए, डीडीयू के लिए 980 रुपए, वाराणसी के लिए 1045 रुपए, आरा के लिए 825 रुपए, और पटना जंक्शन के लिए 915 रुपए कीमत होगी.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...