Bihar Infrastructure development: दोस्तों बिहार के 5 जिलों में रेलवे क्रॉसिंग समस्या का समाधान करने के लिए 6 आरओबी बनाई जाएगी. जिनमें रास्ता ऊपर और रेल नीचे होगा. वही आपको बता दे कि इस परियोजना के लिए करीब 391 करोड़ 21 लाख रुपये का खर्च किया जाएगा.

साथ ही आपको बता दे कि पटना, औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर, और लखीसराय जिलों में एक-एक आरओबी का निर्माण होगा. साथ ही बक्सर जिले में दो आरओबी बनाए जाएंगे. वही इस आरओबी के निर्माण से वाहनों का स्मूद आवागमन सुनिश्चित होगा.

पहले इन जगहों पर रेलवे क्रॉसिंग होता था. जिससे ट्रेन गुजरने पर वाहनों को रुकना पड़ता था और जाम होता था. लेकिन अब आरओबी बनने के बाद वाहनों को ट्रेन के गुजरने पर रुकने की आवश्यकता नहीं होगी. जिससे लोगों को बहुत सुविधा होगी.

सूत्रों के अनुसार ये आरओबी केंद्र सरकार की सहायता से निर्मित होंगे. जबकि राज्य सरकार ने अपनी तरफ़ से खर्च की जाने वाली लागत की मंजूरी दी है. इन आरओबी का निर्माण की समय सीमा के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...