Bihar Development: बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर है. कि बिहार में 2700 किलोमीटर की नई ग्रामीण सड़कों को मंजूरी मिल गई है. और इसका काम साल 2024 के अंत तक पूरा किया जाएगा. साथ ही बिहार में 500 नए पुल भी बनाए जाएंगे. जिसके लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी दी है.

वही आपको बता दे कि सड़क और पुल निर्माण के लिए लगभग 1823 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है. और जरूरत के अनुसार इस राशि को आगे बढ़ाया जाएगा. साथ ही आपको बता दे कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत इन सड़कों का निर्माण होगा.

और ग्रामीण कार्य विभाग इसकी कार्य योजना तैयार कर रहा है. पिछले दिनों राज्य सरकार ने निर्माण के लिए अपने हिस्से की राशि को आवंटित कर दिया था. केंद्र और राज्य सरकार की इसमें 60:40 के औसत की हिस्सेदारी तय की गई है. इन सड़कों के निर्माण के बाद बिहार की ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर कनेक्टिविटी होगी.

वर्तमान समय में बिहार की राज्य सरकार गांवों में सड़कों के निर्माण पर युद्ध स्तर पर काम कर रही है. मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क उन्नयन योजना ग्रामीण ओला संपर्क निश्चय योजना के साथ ही अन्य योजनाओं के माध्यम से गांवों में सड़कों का निर्माण हो रहा है.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...