बिहार पुलिस कॉन्सटेबल एग्जाम 2020 स्थगित, csbc.bih.nic.in पर जल्द जारी होंगी नई तारीखें

कांस्टेबल पदों की भर्ती के लिए जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे उन्हें साक्षात्कार के बाद PET के लिए उपस्थित होना होगा.

नई दिल्ली. सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल, CSBC ने बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2020 को आज 1 अक्टूबर 2020 को स्थगित कर दी. राज्य में परीक्षा केंद्र की कमी के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई. बोर्ड द्वारा जल्द ही नई तारीखों की घोषणा की जाएगी. उस के लिए आधिकारिक सूचना CSBC की आधिकारिक साइट csbc.bih.nic.in पर उपलब्ध होगी.

 एडमिट कार्ड के बारे में

कांस्टेबल और Sepoy Constable की परीक्षा जो 14 अक्टूबर और 18 अक्टूबर 2020 को निर्धारित थी, स्थगित कर दी गई है. कांस्टेबल के लिए एडमिट कार्ड पिछले सप्ताह जारी किया गया था. आधिकारिक सूचना के अनुसार, बोर्ड परीक्षा के लिए कोई नया एडमिट कार्ड जारी नहीं करेगा. अभ्यर्थियों को पहले डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा.

भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

कांस्टेबल पदों की भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया में physical efficiency test (शारीरिक दक्षता परीक्षा) और साक्षात्कार के बाद लिखित परीक्षा शामिल है. जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे उन्हें साक्षात्कार के बाद PET के लिए उपस्थित होना होगा.

बिहार पुलिस कांस्टेबल के लिए आधिकारिक अधिसूचना 

बिहार पुलिस कांस्टेबल के लिए आधिकारिक अधिसूचना दिसंबर 2019 में जारी की गई थी. इस भर्ती के माध्यम से कांस्टेबल के कुल 1722 पद भरे जाएंगे. चयनित उम्मीदवारों को वेतन 3 (21700 – 69100 रु प्रति माह) के तहत भुगतान किया जाएगा.

Bihar Police Sepoy Constable की भर्ती के बारे में

बिहार पुलिस सिपाही कांस्टेबल (Bihar Police Sepoy Constable) के लिए अधिसूचना जुलाई 2020 में जारी की गई थी. इस भर्ती अभियान से संगठन में 551 पद भरे जाएंगे. उम्मीदवारों को वेतनमान 5200-20,200 रुपये + ग्रेड वेतन रुपये 2000/- स्तर के तहत दिया जाएगा. अधिक संबंधित विवरण के लिए सीएसबीसी की आधिकारिक साइट पर जाएं.