IAS Success Story: दोस्तों संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा को देश का सबसे कठिन परीक्षाओ में से एक माना जाता है और इस कठिन परीक्षा में उम्मीदवार लाखो की शंख्या में भाग लेते है. किन्तु बहुत कम उम्मीदवार ही इस कठिन परीक्षा में सफलता हासिल करते है.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस की कहानी बता रहे है जिनको नौकरी करते समय ही आ गया था आईएएस बनने का ख्याल फिर की सिविल सेवा की तैयारी और हासिल की सफलता बनी आईएएस आइये जानते है आईएएस नमामि बंसल की सफलता के बारे में ….

IAS Namami Bansal

जानकारी के अनुसार बता दे कि आईएएस नमामि बंसल मूल रूप से उत्तराखंड के ऋषिकेश की रहने वाली है. बात करे हम इनकी पढाई लिखाई की तो पढाई में शुरु से ही तेज नमामि अपनी स्नातक की पढाई दिल्ली से पूरा की है. वही स्नातक की पढाई पूर्ण करने के प्रश्चात ही नमामि एक नौकरी ज्वॉइन कर ली.

वही आपको बता दे कि नौकरी करते समय उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके कारण उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल कर आईएएस बनने का मन बनाई. और पूरी मेहनत के साथ सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरु कर दी .

IAS Namami Bansal

साथ ही आपको बता दे कि नमामि का आईएएस बनने की यात्रा थोड़ा लंबा रहा. उन्हें शुरुआती तीन प्रयत्नों में असफलता मिली. किन्तु उन्होंने बिना हिम्मत हारे सफलता मिलने तक प्रयास करती रहीं. आखिरकार उन्होंने अपने चौथे प्रयत्न में पुरे देश में 17वीं रैंक हासिल की और आईएएस अफसर बन गई.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...