Bihar Tourist Spot: दोस्तों जैसा की आपलोग जानते ही है की अगर कोई भी इंसान कही भी घुमने की सोचते है तो वह बिहार की राजधानी पटना के तरफ ही अपना रुख करते है. क्योकि पटना शहर लोगो को सैर करने के लिए उत्तम जगह में से एक है. इस शहर में आपको सैर करने के लिए सारे विकल्प मिल जायेंगे.

वही आपको बता दे कि जब भी कोई इंसान राजधानी पटना आता है तो वह एक बार पटना के प्रमुख स्थानो पर जरूर जाता है. साथ ही अगर कही आप भी कही घुमने की प्लानिंग कर रहे है तो एक बार बिहार आकर सैर कर के देखिये. क्योंकि बिहार में आप कम खर्चे में बहुत से प्रमुख स्थानो पर सैर सकते हैं.

वही आपको बता दे कि बिहार में घुमने के लिए प्रमुख अस्थल में से एक है वैशाली इस जिला में भगवान महावीर का जन्म स्थल है और यह स्थान घुमने के लिए बहुत शानदार है. वही दूसरा घुमने की जगह है बोधगया. यह स्थान बिहार की मशहूर स्थानो में से एक है.

बता दे कि इसी स्थान पर भगवान बुद्ध को ज्ञान हासिल हुई थी. वही तीसरा स्थान है सासाराम बता दे कि इस स्थान पर शेरशाह सूरी का मकबरा है. और यह भारत का सबसे विख्यात मकबरा में से एक है. वही चौथे नंबर पे आता है सीतामढ़ी इस जगह पर जब राजा जनक खेत में हल चल रहे थे.

तो जमीन से माता सीता प्रकट हुई थी इस लिए यह स्थान बहुत फेमस है. वही और भी अनेकों स्थान फेमस है जैसे की नालंदा, राजगीर, मधुबनी, केसरिया स्तूप केसरिया स्तूप अपनी  ख़ासियत की वजह से बहुत ज्यादा मशहूर है.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...