Bihar Development: दोस्तों 20 फरवरी 2024 को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13,300 करोड़ रूपए से अधिक की लागत से कई शिक्षा और कौशल विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इसके परिणामस्वरूप बिहार को IIM बोधगया सहित कई सौगात प्राप्त हुए हैं.

उसके साथ ही प्रधानमंत्री ने बिहार में आइआइटी पटना, ट्रिपल आइटी भागलपुर, सीयूएसबी बोधगया, और आइआइएम बोधगया के नवनिर्मित भवनों और आवश्यक सुविधाओं का भी उद्घाटन किया.

वही आपको बता दे कि 13,000 करोड़ रुपये के विभिन्न शिक्षा और कौशल विकास परियोजनाओं के अंतर्गत बिहार के बोधगया में नवनिर्मित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) का स्थायी परिसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 फरवरी 2024 को ऑनलाइन उद्घाटन किया.

प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही आईआईटी पटना के नवनिर्मित भवन और भागलपुर ट्रिपल आईटी के स्थायी भवन का भी उद्घाटन किया. इस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बिहार विधानसभा के अपने कक्ष से लाइव जुड़े थे.

साथ ही बोधगया के नए परिसर में बेहतर और ताजगी से भरपूर शिक्षा को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किए गए नए स्मार्ट क्लासरूम की सुविधा है. ज्ञान के केंद्र के रूप में स्थित प्रज्ञाथा लाइब्रेरी, ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर के अनुसार छात्रों के लिए व्यापक संसाधनों का व्यवस्था करती है.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...