समस्तीपुर में कमीशन लेते पंचायत सचिव का वीडियो हुआ वायरल

आजकल सरकारी योजनाओं में कमीशनखोरी का मामला बड़े पैमाने पर देखा जा रहा है। सरकारी मुलाजिम सरकार के लाख प्रयास के बावजूद मनमाफीक कमीशन लेने से बाज नहीं आ रहे हैं।

ऐसा ही मामला प्रखंड के बरबट्टा पंचायत में देखने को मिला है। जहां पंचायत के वार्ड सदस्य से पंचायत सचिव द्वारा कमीशन का पैसा लेते हुए तेजी से इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।

प्रखंड के बरबट्टा पंचायत में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अंतर्गत बनने वाली गली-नाली योजना में बरबट्टा पंचायत के पंचायत सचिव का एक वीडियो वार्ड सदस्य से पैसा लेते हुए वायरल हुआ है।

यह मामला बरबट्टा पंचायत के वार्ड नंबर 10 में बन रहे गली नाली योजना की राशि को लेकर 50000 रुपये वार्ड सदस्य से घूस लेते हुए वायरल हुआ है। वार्ड सदस्य के मुताबिक यह वीडियो तब बनाया गया, जब पंचायत सचिव जयप्रकाश सिंह उक्त योजना की राशि निकासी के लिए उनसे पचास हजार रुपये की मांग की थी।

उन्होंने उसे 50 हजार रुपये देते समय का गोपनीय तरीके से वीडियो बना लिया था। वार्ड सदस्य का कहना है कि पंचायत सचिव जयप्रकाश सिंह पंचायत में आते भी बहुत कम हैं।

उसके बावजूद वार्ड सदस्य को डरा- धमका कर उनसे पंचायत में चल रही योजनाअों में कमीशन लेते रहते हैं। पूछे जाने पर बीडीओ गंगा सागर सिंह ने बताया कि उक्त वीडियो की जांच की जा रही है। पंचायत सचिव से स्पष्टीकरण पूछा गया है।

साथ में जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है। जांचोपरांत उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।