देहरादून में कोरोना की सुपरस्प्रेडर शादी, दुल्हन को छोड़ पूरा परिवार संक्रमित, 2 की मौत

उत्तराखंड देहरादून में एक शादी के एक महीने से भी कम समय के भीतर ही वहां शामिल होने वाले दो बुजुर्गों की कोरोना से मौत हो गई। राज्य के मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र डोईवाला में यह कोरोना का एक ‘सुपर स्प्रेडर’ समारोह साबित हुआ।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दूल्हे सहित 28 लोगों को कोरोना  वायरस से संक्रमित पाया गया है और अधिकारी वायरस के आगे प्रसार की जांच करने के लिए संक्रमित पाए गए लोगों के लगभग 100 प्राइमरी कॉन्टेक्ट का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

टाइम्ल ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी और जिला निगरानी अधिकारी डॉ. आरके दीक्षित ने कहा कि मामला तब सामने आया जब शादी में उपस्थित लोगों में से एक ने कोविड जैसे लक्षण होने पर खुद का टेस्ट कराया।

उन्होंने कहा कि- हमने उस व्यक्ति के परिवार के सदस्यों का टेस्ट शुरू किया, जिसमें कोरोना के लक्षण थे और उनमें से तीन को संक्रमित पाया गया। बाद में, हमें पता चला कि इन लोगों ने 10 दिसंबर को लच्छीवाला (डोईवाला) में एक शादी के रिसेप्शन में भाग लिया था।

तब हमने दूल्हे के परिवार और अन्य उपस्थित लोगों का परीक्षण किया। जब रिपोर्ट आई, तो यह पता चला कि दूल्हुन को छोड़कर दूल्हे के परिवार में लगभग सभी लोग कोविड-19 पॉजिटिव हैं।

उन्होंने कहा कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग चल रही है और आने वाले दिनों में कुछ और लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए जा सकते हैं।