Mirzapur 2: किसकी होगी मिर्ज़ापुर की गद्दी?… मुन्ना भैया ने बदल दिये हैं नियम,

पोस्टरों के बाद अमेज़न प्राइम वीडियो ने सुपर हिट वेब सीरीज़ मिर्ज़ापुर के दूसरे सीज़न का पहला वीडियो टीज़र जारी किया है, जिसमें मिर्ज़ापुर की गद्दी पर कब्ज़े को लेकर टकराव के संकेत दिये गये हैं। मिर्ज़ापुर का दूसरा सीज़न धमाकेदार होने वाला है और यह 23 अक्टूबर को स्ट्रीम किया जा रहा है।

टीज़र में कालीन भैया यानि पंकज त्रिपाठी और मुन्ना भैया यानि दिव्येंदु शर्मा को दिखाया गया है। कालीन भैया कहते हैं कि हम पहले भी तुम्हारे मालिक हैं और आज भी हैं। गद्दी पर चाहे हम बैठें या मुन्ना। नियम सेम होंगे। इसके बाद मुन्ना की आवाज़ आती है- हम एक और नियम ऐड कर रहे हैं, गद्दी पर बैठने वाला कभी भी नियम बदल सकता है। मिर्ज़ापुर 2 का ट्रेलर 6 अक्टूबर को रिलीज़ होगा। 

इससे पहले मिर्ज़ापुर 2 का पोस्टर रिलीज़ किया गया था, जिस पर गुड्डू भैया यानि अली फ़ज़ल और गोलू गुप्ता यानि श्वेता त्रिपाठी शर्मा को दिखाया गया था। दोनों की बैक दिखायी गयी। हाथ में पिस्तौल है और गुड्डू के एक हाथ में बैसाखी है। दूसरे सीज़न की कहानी का मुख्य हिस्सा गुड्डू के बदले पर आधारित होगा। 

पहले सीज़न के क्लाइमैक्स में दिखाया गया था कि मुन्ना त्रिपाठी ने एक शादी के समारोह में गये गुड्डू, उसके भाई बब्बू (विक्रांत मैसी) और पत्नी स्वीटी (श्रिया पिलगांवकर) पर हमला कर दिया, जिसमें बब्लू और स्वीटी मारे जाते हैं। ज़ख़्मी गुड्डू, गोलू (श्वेता त्रिपाठी) के साथ बचकर निकल जाता है। इस क्लाइमैक्स ने ही मिर्ज़ापुर के दूसरे सीज़न के लिए बेकरारी बढ़ा दी है। माना जा रहा है कि दूसरे सीज़न में गोलू की भूमिका काफ़ी अहम होने वाली है, जैसा कि अमेज़न प्राइम की पोस्ट से पता चलता है।

मिर्ज़ापुर सीरीज़ का निर्देशन करण अंशुमान और गुरमीत सिंह कर रहे हैं, जबकि इसके निर्माता फ़रहान अख़्तर और रितेश सिधवानी हैं। पहला सीज़न 16 नवम्बर 2018 को स्ट्रीम किया गया था, जो काफ़ी सफल रहा था और इस वेब सीरीज़ ने समय के साथ एक कल्ट स्टेटस हासिल कर लिया है।