दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाना कोई आसान काम नहीं है. इस कठिन परीक्षा में कैंडिडेट्स लाखो की शंख्या में भाग लेते है. किन्तु आपको बता दे कि बहुत कम कैंडिडेट्स ही सफलता हासिल कर पाते है. लेकिन सुहास एल वाई ने अपने कठिन प्रयासों और अथक मेहनत से इस मुश्किल कार्य को साधा. उन्होंने अपने जीवन में कई मोड़ और चुनौतियों का सामना किया.

IAS Suhas L Y
IAS Suhas L Y

सुहास एल वाई की उत्तर प्रदेश के कई जिलों में डीएम के पद पर सेवाएं करने का अनुभव रहा है. उन्होंने अपने कार्यकाल में विकास के कई क्षेत्रों में सक्रिय भूमिका निभाई. जैसे कि सड़कों की गुणवत्ता में सुधार, जल आपूर्ति और स्वच्छता सुविधाएं. उनके योगदान को मानते हुए उन्हें 2015 में सर्वश्रेष्ठ जिलाधिकारी पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

वही आपको बता दे कि उनकी सफलता का सफर आसान नहीं था. पिता के निधन के बाद उन्हें अपने जीवन के नए मोड़ पर ध्यान केंद्रित करना पड़ा. उन्होंने नौकरी के साथ साथ यूपीएससी की तैयारी की और 2007 में सफलता हासिल की.

IAS Suhas L Y
IAS Suhas L Y

सुहास एल वाई की कहानी उन लोगों के लिए एक प्रेरणा है. जो सपनों को पूरा करने के लिए मेहनत करते हैं. उनकी साहसिकता संघर्ष और सफलता की कहानी हमें यह सिखाती है कि कोई भी लक्ष्य साधने के लिए संघर्ष को हार नहीं मानना चाहिए.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...