Ias Success Story: दोस्तों भारत देश की सबसे जटिल सिविल सेवा (UPSC) की एग्जाम में सफलता हासिल कर आईएएस और आईपीएस बनना प्रत्येक होनहार विद्यार्थी का सपना होता है. यह एग्जाम बहुत कठिन होती है. और आपको बता दे कि बहुत कम अभ्यर्थी ही इस एग्जाम में सफलता हासिल कर आईएएस और आईपीएस बन पाते हैं.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस की कहानी बता रहे है. जिन्होंने सिविल सेवा परीक्षा में बिना कोचिंग किये ही हासिल की सफलता और बनी आईएएस. आइये जानते है आईएएस सलोनी वर्मा की यूपीएससी यात्रा के बारे में …

IAS Saloni Verma
IAS Saloni Verma

जाकारी के मुताबिक सलोनी मूल रूप से झारखंड के जमशेदपुर की निवासी है. आईएएस और आईपीएस बनने के लिए ज्यादातर स्टूडेंट को कोचिंग करने के लिए दिल्ली रहना पड़ता है. वही सलोनी ज्यादातर वक्त दिल्ली में ही गुजारी किन्तु उन्होंने कोचिंग नहीं की.

IAS Saloni Verma
IAS Saloni Verma

वही आपको बता दे कि सलोनी ने स्नातक की पढाई करने के प्रश्चात ही सिविल सेवा UPSC की परीक्षा की तैयारी आरम्भ कर दी थी. साथ ही आपको बता दे कि सलोनी सिविल सेवा परीक्षा में अपनी पहली प्रयास में ही असफल हो गई थी. किन्तु उन्होंने बिना हार माने अपनी दूसरी प्रयास में सफलता हासिल की और आईएएस बन गई.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...