दोस्तों हर एक वर्ष भारत देश द्वारा सिविल सेवा UPSC की परीक्षा का आयोजन किया जाता है. और इस कठिन परीक्षा में लाखो स्टूडेंट अपनी पूरी मेहनत और लगन की तैयारी के साथ सामिल होते है. किन्तु सफलता कुछ स्टूडेंट ही हासिल कर पाते है.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस की कहानी बता रहे है जिन्होंने अपने पहले प्रयास में असफल होने के बाद ऐसे की UPSC की तैयारी और हासिल की सफलता. बनी आईएएस आइये जानते है आईएएस शिवानी गोयल की यूपीएससी यात्रा के बारे में …

IAS Shivani Goyal
IAS Shivani Goyal

जानकारी के मुताबिक अपने पहले प्रयास में असफल होने के बाद शिवानी गोयल ने निरंतर मेहनत और उत्साह से उठकर दूसरी बार UPSC की तैयारी में कामयाबी हासिल की. वे न केवल सेलेक्ट होने के साथ-साथ टॉपर भी बनीं.

उन्होंने अपने सफर में दिल्ली नॉलेज ट्रैक के इंटरव्यू में अपने तैयारी के बारे में खुलकर बात की. उनका यह संघर्ष सिद्ध करता है कि मेहनत और उत्साह के साथ किया गया काम हमेशा सफलता की ओर ले जाता है.

IAS Shivani Goyal
IAS Shivani Goyal

शिवानी की कहानी सिखाती है कि किसी भी परिस्थिति में उठना और पुन प्रयास करना जीवन की सबसे महत्वपूर्ण कौशल हो सकता है. वे दिखाती हैं कि सही दिशा और सही तरीके से किए गए काम से हर लक्ष्य हासिल किया जा सकता है.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...