दोस्तों बिहार में आने वाले 1 अप्रैल से यात्रियों को अधिक टोल टैक्स चुकाने का सामना करना पड़ेगा. राज्य के तमाम नेशनल हाईवे पर टोल टैक्स में 2 से 3 फ़ीसदी की वृद्धि का आदेश जारी किया गया है. बता दे कि यह निर्णय राष्ट्रीय हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) द्वारा लिया गया है.

वही आपको बता दे कि पटना के बख्तियारपुर टोल प्लाजा पर विभिन्न प्रकार के वाहनों के लिए नए टोल दरें लागू की जा रही हैं. छोटे वाहनों के लिए टोल ₹130 से लेकर ट्रक और 6 चक्कों वाली गाड़ियों के लिए ₹400 तक होगा. यह नई दरें आम जनता को ₹5 से ₹20 तक अधिक देने को मजबूर करेंगी.

इस निर्णय के साथ अन्य महत्वपूर्ण शहरों जैसे कि मुंगेर, पूर्णिया, दालकोला, फारबिसगंज, गोपालगंज, और बिहार के अन्य क्षेत्रों में भी टोल टैक्स में वृद्धि की जा रही है. इसका उद्देश्य राज्य की सड़कों की अच्छी रखरखाव को सुनिश्चित करना है.

केंद्र सरकार ने यह भी स्पष्ट किया है कि टोल प्लाजा पर यातायात का दबाव अधिक होने पर भी गाड़ियों को अधिक देर तक नहीं रोका जाएगा. यह सुनिश्चित करने के लिए कि यात्रियों को अधिक अवकाश न मिले और उनकी यात्रा अविचलित रहे.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...