दोस्तों दरभंगा एयरपोर्ट का निर्माण वर्षों से चल रहा था. लेकिन अब सरकार ने इसे एक नई दिशा देने के लिए कदम उठाया है. जानकारी के मुताबिक बता दे कि आधारभूत संरचना के लिए कार्य करने वाली अहलुवालिया कंस्ट्रक्शन कंपनी को इस प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

साथ ही इस निवेश के माध्यम से दरभंगा एयरपोर्ट का नवीनीकरण होगा. जिसमें 66600 वर्ग मीटर क्षेत्रफल का निर्माण शामिल है. रिपोर्ट के अनुसार इस प्रोजेक्ट के लिए सरकार द्वारा 572 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा. नई स्टाइल के सिविल टर्मिनल के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी की गई है.

वही आपको बता दे कि शिलान्यास का कार्यक्रम भी तैयार है. एक्सपर्टों के मुताबिक इसका उद्घाटन लोकसभा चुनाव से पहले हो सकता है. यह प्रोजेक्ट बिहार के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा. और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया जा सकता है.

इसके साथ ही दरभंगा एयरपोर्ट के उद्घाटन कार्यक्रम के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं की भी शुरुआत की जा सकती है. इस प्रोजेक्ट के होने से स्थानीय लोगों को भी रोजगार के अवसर भी मिलेंगे. साथ ही राज्य के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...