लॉ एंड ऑर्डर पर CM नीतीश ने की बड़ी बैठक, आला अधिकारियों से बोले- हर हाल में क्राइम कंट्रोल करें

बिहार में आपराधिक वारदातों में लगातार बढ़ोतरी के बीच लोक जनशक्ति पार्टी के बिहार प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने जहां देश के गृह मंत्री अमित शाह से दखल देने की मांग करते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर दी.

वहीं, दूसरी तरफ एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर सीएम नीतीश कुमार संग  हुई बैठक में सभी जिलों के डीएम व एसपी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े.

मुख्य सचिव दीपक कुमार दीपक कुमार मुख्यमंत्री के प्रधानसचिव चंचल कुमार व बिहार के पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल की उपस्थिति में सीएम नीतीश ने हर हाल में अपराध नियंत्रण करने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने की विधि व्यवस्था से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के बाद सख्त निर्देश देते हुए कहा कि क्राइम कंट्रोल के लिए पूरी मजबूती के साथ काम किया जाए क्योंकि प्रदेश में विधि व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार की पहली जिम्मेवारी है.

अपराध नियंत्रण, कानून व्यवस्था के सख्त होने से राज्य में हो रहे विकास कार्यों का वास्तविक लाभ लोगों को मिल सकेगा.

मुख्यमंत्री ने रात्रि गश्ती के साथ-साथ नियमित गश्ती भी अनिवार्य रुप से करने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन करवाया जाए और धंधेबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. इसके साथ ही उन्होंने ओवरलोडिंग और ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के भी निर्देश दिए.