IT Park Bihar: दोस्तों बिहार के दरभंगा जिले में स्थित आईटी पार्क ने राज्य के तकनीकी विकास का एक नया पहलु प्रस्तुत किया है. यह आईटी पार्क बिहार का पहला और सबसे बड़ा आईटी प्रोजेक्ट है. जिसमें कई खासियतें हैं.

वही इस पार्क का निर्माण 2021 के मार्च में शुरू हुआ था. और अब यह 2024 में पूरा हो चुका है. साथ ही यह पार्क तकनीकी सुविधाओं से लेंस है. जो बिहार को देश के तकनीकी मानकों में उच्च स्थान पर ले जाने में मदद करेगा.

वही यहां पर बताया जा रहा है कि यह पार्क एक क्षेत्रीय केंद्र के रूप में कार्य करेगा. जिससे बिहार के विकास में एक महत्वपूर्ण योगदान किया जाएगा. साथ ही इस आईटी पार्क के बनने से बिहार के युवाओं को नौकरी की नई अवसरों का द्वार खुल गया है.

अब वे अपने राज्य में ही उच्चतम तकनीकी योग्यता के साथ नौकरी पा सकते हैं. जिससे उन्हें बैंगलोर और हैदराबाद जाने की आवश्यकता नहीं होगी. इसके साथ ही यह पार्क भूकंपरोधी बनाया गया है. जो कि किसी भी आपदा के समय उसकी सुरक्षा को सुनिश्चित करेगा.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...