2025 Toyota Camry: टोयोटा, जो वैश्विक ऑटोमोबाइल बाजार में एक प्रतिष्ठित नाम है, अब अपने नए 2025 Toyota Camry के साथ उत्तरी अमेरिकी बाजार में एक नई लहर लाने को तैयार है। यह नया कैमरी सेडान अपने 9वें जनरेशन मॉडल के साथ न सिर्फ टोयोटा के इतिहास में, बल्कि ऑटोमोबाइल उद्योग में भी एक नया अध्याय जोड़ने जा रहा है।

नयी जनरेशन कैमरी में एक नया और आकर्षक ग्रिल डिज़ाइन देखने को मिलता है, जो टोयोटा की लक्ज़री कार ब्रांड लेक्सस से प्रेरित है। इसके हेडलैम्प्स में एलईडी डीआरएल के साथ एक फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन और फ्रंट में टोयोटा के लोगो को बम्पर के टॉप पर रखा गया है। इसके अलॉय व्हील्स का आकार भी बड़ा होकर 19-इंच हो गया है।

2025 कैमरी, जो टोयोटा की पहली सेडान है जिसे 2.5-लीटर, चार-सिलेंडर इंजन और फिफ्थ जनरेशन के टोयोटा हाइब्रिड सिस्टम (T-HS 5) के साथ पेश किया गया है, इसके पॉवर आउटपुट में भी बड़ा बदलाव आया है। HEV में फ्रंट-व्हील ड्राइव मॉडल पर 225 एचपी का स्टैंडर्ड पावर आउटपुट और एक ऑप्शनल ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन के साथ 232 एचपी पावर आउटपुट मिलता है।

फीचर्स की बात करें तो, नई टोयोटा कैमरी में वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, OTA अपडेट्स, कनेक्टेड-कार तकनीक, एक 12.3-इंच का फुल डिजिटल गेज क्लस्टर और एक 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 10-इंच का हेड-अप डिस्प्ले जैसे आधुनिक फीचर्स मिलते हैं।

सुरक्षा के लिहाज से, नई कैमरी में ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, ट्रैफिक जाम असिस्ट, फ्रंट-क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, लेन चेंज असिस्ट, पैनोरमिक व्यू मॉनिटर, ऑटोमेटिक ब्रेकिंग के साथ फ्रंट और रियर पार्किंग असिस्ट, प्री-कोलिजन सिस्टम जैसी उन्नत ADAS सिस्टम फीचर्स शामिल हैं।

2025 Toyota Camry
2025 Toyota Camry

2025 Toyota Camry का यह नया मॉडल न सिर्फ तकनीकी रूप से उन्नत है बल्कि इसका आकर्षक डिजाइन और शानदार फीचर्स इसे उत्तरी अमेरिकी बाजार में एक खास पहचान दिलाएंगे। इसकी लॉन्चिंग के साथ ही यह अपने सेगमेंट में नए मानदंड स्थापित करने का वादा करता है।