दोस्तों बिहार में हवाई उड़ान सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए दो नए हवाई अड्डे के निर्माण की मंजूरी मिलने से राज्य में उत्साह बढ़ा है. बता दे कि बिहार के लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए सरकार ने भागलपुर और राजगीर में नए हवाई अड्डे बनाने का फैसला किया है.

वही आपको बता दे कि भागलपुर में ग्रीनफिलेड एयरपोर्ट और राजगीर में इंटरनैशनल एयरपोर्ट का निर्माण किया जाएगा. भागलपुर में एयरपोर्ट के लिए 475 एकड़ भूमि की आवश्यकता है. जबकि राजगीर में न्यूनतम 6000 फीट लंबाई का रनवे और एक टर्मिनल भवन का निर्माण होगा.

यह नए एयरपोर्ट बिहार के विकास के लिए महत्वपूर्ण कदम हैं. इससे न केवल पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. बल्कि यह व्यापारिक और आर्थिक गतिविधियों को भी बढ़ावा देगा. अतिरिक्त हवाई अड्डों के निर्माण से बिहार की आर्थिक गतिविधियों में वृद्धि होगी. और राज्य के विकास में नई ऊर्जा आएगी.

वही इस हवाईअड्डे से पटना, दरभंगा, और गया के हवाई अड्डों पर भी दबाव कम होगा. और सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार होगा. सरकार का यह कदम बिहार के विकास की दिशा में महत्वपूर्ण है. नए हवाई अड्डों के निर्माण से जनता को सुविधा मिलेगी. और राज्य की अर्थव्यवस्था में नई गति आएगी.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...