दोस्तों जैसा की हम सब जानते है कि हर एक वर्ष भारत देश के द्वारा सिविल सेवा यूपीएससी की परीक्षा का आयोजन किया जाता है. और इस परीक्षा में लोग हजारों लाखो की शंख्या में सामिल होकर इस परीक्षा में सफलता हासिल करते है. वही बहुत लोग ऐसे भी होते है.जो कठिन परिश्रम के बाद भी इस परीक्षा में सफलता हासिल नही कर पाते है.

आज के इस खबर में हम आपको एक आईपीएस अधिकारी की कहानी बता रहे है. जिन्होंने KBC में जीते 1 करोड़ रुपये और फिर की सिविल सेवा UPSC की तैयारी मिली सफलता बनी आईपीएस. आइये जानते है आईपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा की यूपीएससी यात्रा के बारे में…

IPS Mohita Sharma
IPS Mohita Sharma

जानकारी के अनुसार बता दे कि आईपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा निवासी है. इनके पिता एक मारुति फैक्ट्री में कार्य करते थे. और माँ गृहणी है. साथ ही बात करे हम इनकी पढाई लिखाई की तो मोहिता बचपन से ही पढाई लिखाई में काफी तेज स्टूडेंट रही है.

IPS Mohita Sharma
IPS Mohita Sharma

मोहिता ने अपनी सुरुआती पढाई दिल्ली पब्लिक स्कूल द्वारका से की इसके प्रश्चात मोहिता भारतीय विद्यापीठ कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढाई पूरा की. वही (B.tech) की पढाई पूर्ण करने के प्रश्चात ही मोहिता सिविल सेवा UPSC की तैयारी में लग गई थी.

IPS Mohita Sharma
IPS Mohita Sharma

वही आपको बता दे की आईपीएस मोहिता सिविल सेवा एग्जाम में लगातार चार बार असफल हुई थी. किन्तु उन्होंने हर बार अपनी हुई गलती को सुधारकर पाचवी बार सिविल सेवा एग्जाम में सामिल हुई और अपने पाचवा प्रयास में उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल कर ली.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...