भारतीय सेना में जाने का सुनहरा मौका, 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए इन राज्यों में होने जा रही भर्ती रैली

भारतीय सेना में जाकर अगर आप भी देश सेवा करना चाहते हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर है. क्योंकि भारतीय सेना की तरफ से कई राज्यों में रैली आयोजित की जा रही हैं.

जिसके लिए 10वीं, 12वीं पास युवा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन का पूरा स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर दिया गया है.

भारतीय सेना की तरफ से केरल के 7 शहरों- तिरुवनंतपुरम, कोल्लाम, पतनमतिटटा, Alappuzha, Kottayam, Ernakulam and Idukki में आयोजित की जाएगी. इस भर्ती रैली के जरिए जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, ट्रेड्समैन सहित कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

भारतीय सेना की तरफ से तेलंगाना के सिकंदराबाद में 18 जनवरी 2021 से 28 फरवरी 2021 के बीच सेना भर्ती की रैली आयोजित की जाएगी. इस भर्ती रैली में किसी राज्य के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे.

इस संबंध में इंडियन आर्मी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर भर्ती से जुड़ी डिटेल्स देख सकते हैं. 

भारतीय सेना अपने भर्ती मुख्यालय जालंधर कैंट में 4 से 31 जनवरी, 2021 तक भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है. इस रैली में जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर और तरनतार जिलों के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे. इसके लिए अभ्यर्थियों को joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.