दोस्तों संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है. इस परीक्षा को क्वालीफाई करना सपनों की प्राप्ति होती है. हरि चंदना दसारी भी ऐसे ही एक सपने को साकार करने का संघर्ष करती हैं. आइये जानते है इनकी (UPSC) यात्रा के बारे में…

IAS Hari Chandana Dasari
IAS Hari Chandana Dasari

जानकारी के मुताबिक बता दे कि हरि चंदना दसारी (Hari Chandana Dasari) का बचपन हैदराबाद और तेलंगाना में बिता. उनके पिता आईएएस अधिकारी थे. जिनकी प्रेरणा ने उन्हें भी इस क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स से पर्यावरण अर्थशास्त्र में MSc की. और बाद में विश्व बैंक और बीपी शेल के साथ काम किया.

IAS Hari Chandana Dasari
IAS Hari Chandana Dasari

वही आपको बता दे कि अपने प्रोफेशनल करियर के बाद चंदना (Hari Chandana Dasari) ने अपने पिता के पद की उत्साहित करने का निर्णय लिया और भारत वापस आई. उन्होंने लंदन की नौकरी छोड़कर आईएएस अफसर बनने का संकल्प किया.और सिविल सेवा की तैयारी में लग गई.

IAS Hari Chandana Dasari
IAS Hari Chandana Dasari

साथ ही आपको बता दे कि हरि चंदना (Hari Chandana Dasari) सिविल सेवा एग्जाम में अपने पहले ही प्रयास में असफल हो गई थी. जिसके प्रश्चात साल 2010 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा में दूसरी बार सामिल हुई. और उन्होंने अपने दुसरे ही प्रयास में सफलता हासिल कर आईएएस बन गई.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...