दोस्तों भारत देश द्वारा हर एक वर्ष सिविल सेवा (UPSC) की परीक्षा का आयोजन किया जाता है. इस कठिन परीक्षा में विद्यार्थी लाखो की शंख्या में सामिल होकर सफलता हासिल करते है. वही बहुत विद्यार्थी ऐसे भी होते है जो कठिन परिश्रम के बाद भी इस परीक्षा में सफलता प्राप्त नही कर पाते है.

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे आईएएस अधिकारी की कहानी बता रहे है जिन्होंने पहले सीएस एलएलबी की फिर की सिविल सेवा(UPSC) की तैयारी और मिली सफलता बनी आईएएस आइये जानते आईएएस सोनल गोयल (IAS Sonal Goyal) की यूपीएससी यात्रा के बारे में…

IAS Sonal Goyal
IAS Sonal Goyal

जानकारी के अनुसार बता दे की आईएएस सोनल गोयल (IAS Sonal Goyal) मूल रूप से हरियाणा के पानीपत की निवासी है. इन्होने अपनी सुरुआती पढाई लिखाई दिल्ली से पूरा की है. साथ ही बता दे कि सोनल दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से स्नातक की पढाई पूर्ण की है.

IAS Sonal Goyal
IAS Sonal Goyal

वही आपको बता दे कि सोनल (IAS Sonal Goyal) ने अपनी सीएस की पढ़ाई के समय ही सिविल सेवा की तैयारी करने की सोच रही थी. साथ ही उन्होंने कुछ दिनों तक एक फर्म में कंपनी सचिव के पद पर नौकरी भी की थी. वही सोनल जब पहली बार सिविल सेवा एग्जाम में सामिल हुई तो उन्हें पहली ही प्रयास में असफलता हाथ लगी.

IAS Sonal Goyal
IAS Sonal Goyal

वही सोनल 2007 में अपनी दूसरी प्रयास के साथ सिविल सेवा एग्जाम में सामिल हुई और उन्होंने अपनी दूसरी ही प्रयास में पुरे देश में 13वीं रैंक प्राप्त की और आईएएस बन गयी. वही आईएएस सोनल गोयल (IAS Sonal Goyal) इस समय त्रिपुरा भवन में रेजिडेंट कमिश्नर के पद पर तैनात हैं.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...