Rail doubling project: दोस्तों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नए रेलवे परियोजनाओं के शिलान्यास के साथ बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच रेलवे कनेक्शन को मजबूत करने का सुनहरा अवसर उजागर हो रहा है. बता दे कि इस परियोजना के द्वारा 99 किमी के रेखांकन का दोहरीकरण और विद्युतीकरण किया जा रहा है.

वही इस परियोजना से यात्रियों को बेहतर सुविधा मिलेगी. इस परियोजना का उद्घाटन करते हुए देश के प्रधानमंत्री ने बताया कि इससे बिहार और उत्तर प्रदेश का कनेक्शन मजबूत होगा. और ट्रेनों का परिचालन और यात्रियों की सुविधा में बढ़ोतरी होगी.

साथ ही इस प्रोजेक्ट के शिलान्यास के दौरान जिला राज्यपाल विनय श्रीवास्तव ने बताया कि 4700 करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं का प्रधानमंत्री ने शिलान्यास और लोकार्पण किया है. इस प्रोजेक्ट से न केवल यातायात की सुविधा में सुधार होगा. बल्कि बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच व्यापारिक रिश्तों में भी बढ़ोतरी होगी.

इस समय इस रेलखंड पर तीन जोड़ी सवारी गाड़ियां चल रही हैं. और कई अन्य ट्रेनों का परिचालन भी होने लगेगा. जिससे यात्रियों को और अधिक सुविधा मिलेगी. इस प्रोजेक्ट के द्वारा बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच संचार और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा जिससे क्षेत्र का विकास होगा.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...