इस देश में खेला जाएगा एशिया कप 2021, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया बड़ा ऐलान

एशिया कप का 2020 का संस्करण इस साल के मध्य में होने वाला था,

लेकिन COVID-19 महामारी की वजह से इस टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा। एशिया कप उन कई इवेंट्स में से एक था, जिसे या तो रद कर दिया गया या फिर स्थगित कर दिया गया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पास एशिया कप 2020 की मेजबानी के अधिकार थे, लेकिन अब इसे स्थगित करना पड़ा है।

हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने आगामी संस्करण के साथ-साथ 2022 में होने वाले एशिया कप की भी पुष्टि कर दी है और उन देशों का नाम बता दिया है, जहां ये टूर्नामेंट खेले जाने हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि 2021 का एशिया कप अब श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा, जबकि पाकिस्तान के पास 2022 के संस्करण के अधिकार हैं।

एशिया कप अगस्त और सितंबर के महीने में होने वाला था, लेकिन यह आयोजित नहीं किया जा सका। ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप को भी 2021 तक के लिए टाल दिया गया था।

इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल), जिसे मार्च से स्थगित कर दिया गया था, उसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हुआ। भारत की एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए वसीम खान ने अगले एशिया कप की पुष्टि की है।

वसीम खान ने कहा है, “अगले एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका के पास है, जो जून में खेला जाएगा। हमारे पास 2022 के एशिया कप के अधिकार हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहेगा कि पाकिस्तान में नियमित तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो और भारतीय टीम भी पाकिस्तान का दौरा एशिया कप के लिए करे, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ की राय इस पर क्या होगी, ये देखने वाली बात होगी, क्योंकि 2021 में भारत में टी20 विश्व कप खेला जाएगा, जिसमें पाकिस्तान की टीम भी भाग लेगी।