दोस्तों पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (पीएमसीएच) ने अपने विकास की नई ऊंचाइयों को छूने का एक नया पथ निर्माण किया है. इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता के लिए एक बड़ा उपहार दिया है. बता दे कि पीएमसीएच अब विश्व के दूसरे सबसे बड़े अस्पतालों में शामिल हो गया है.

यह परियोजना न केवल मानव सेवाओं को बेहतर बनाएगी. बल्कि उत्तेजित करने वाले पर्यावरणीय उत्पादन के लिए भी एक मानवीय पहल है. नए सुविधाओं का उद्घाटन करते हुए पर्यावरण के प्रति जागरूकता और समर्थन का प्रचार किया जा रहा है.

वही आपको बता दे कि नए भवन के लिए की गई भूमि पर 250 करोड़ रुपये का निवेश किया जा रहा है. जो एक स्वच्छ और हरित उपकरण ग्रिड की स्थापना में मदद करेगा. इसके अलावा नए आधुनिक भवन में ब्लड बैंक की सुविधा भी शुरू की जा रही है. जो थैलेसीमिया हेमोफिलिया और एचआईवी संक्रमितों को बिलकुल नि:शुल्क ब्लड प्राप्त करने में मदद करेगा.

इस अद्भुत परियोजना के शिलान्यास समारोह में राज्य के विभिन्न नेताओं ने भाग लिया. जो इसके महत्व को और बढ़ाते हैं. इस समारोह में 214 परियोजनाओं का लोकार्पण और 17 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया गया.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...