कोरोना ट्यून से परेशान हैं ! Airtel, Vodafone, Jio और BSNL नंबर पर ऐसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून

कोरोना महामारी की वजह से पिछले 7-8 महीने से लोग परेशान हैं. लोगों का आपस में मिलना जुलना कम हो गया है ऐसे में ज्यादातर लोग फोन से एक दूसरे से जुड़े हैं.

लेकिन वहां भी लोगों को कोरोना की कॉलर ट्यून परेशान करने लगी है. सोशल मीडिया पर लोगों ने इस बात को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है. लोग इस रिंग टोन को बंद करना की मांग कर रहे हैं.

हालांकि सरकार की ओर से इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा रहा. लोगों का कहना है कि किसी एमरजेंसी कॉल के वक्त इतनी लंबी कॉलर ट्यून काफी परेशाना करती है.

कई सोशल साइट्स ने दावा किया था कि 1 दबाने से कॉलर ट्यून बंद हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. अब एक बार फिर सोशल मीडिया यूजर्स ने इस कॉलर ट्यून को बंद करने की तरकीब निकाली है. आइये जानते हैं

Airtel यूजर्स ऐसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून

अगर आप एयरटेल का नंबर इस्तेमाल करते हैं तो *646*224# डायल करें और फिर 1 दबा दें. इससे आपके फोन पर कोरोना की रिंगटोन बंद हो जाएगी. इसके अलावा दूसरा तरीका है जैसे ही कोरोना ट्यून आपको सुनाई दे, तुरंत * या 1 दबा दें.

Vodafone यूजर्स ऐसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून

अगर आप वोडाफोन का नंबर इस्तेमाल करते हैं तो CANCT लिखकर 144 पर भेज दें या कोरोना ट्यून सुनाई देते ही * या 1 दबा दें.

Jio यूजर्स ऐसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून

जियो कस्टमर्स को STOP लिखकर 155223 पर भेजना है. या फिर कोरोना ट्यून सुनाई देते ही * या 1 दबा दें.

BSNL यूजर्स ऐसे बंद करें कोरोना कॉलर ट्यून

अगर आप बीएसएन का नंबर इस्तेमाल करते हैं तो आपको इसके लिए UNSUB लिखकर 56700 या 56799 भेजना है.

नोट- आपको बता दें कि इस रिपोर्ट के जरिए हमारा मकसद सरकार के कोरोना जागरूकता अभियान में बाधा पहुंचाना बिल्कुल नहीं है. ये रिपोर्ट हमने सोशल मीडिया यूजर्स के दावे के आधार पर तैयार की है.