Bihar Development: दोस्तों बिहार के पटना में बन रहा एशिया का सबसे बड़ा हॉस्पिटल एक महत्वपूर्ण कदम है. इस मेगा हॉस्पिटल का निर्माण बिहार सरकार की एक बेहतरीन पहल है. जिसमें आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा. वही आपको बता दे कि यह हॉस्पिटल चंद्रगुप्त पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के रूप में जाना जाएगा.

साथ ही इस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का निर्माण कई एकड़ में किया जा रहा है. जिसमें कई शानदार इमारतें शामिल हैं. इसमें 120 सीटें मेडिकल पढ़ाई के लिए और 500 बेड इलाज के लिए उपलब्ध हैं. इसके अलावा यहां पर वर्ल्ड क्लास सुविधाएं होंगी. जो आम लोगों के लिए उपलब्ध होंगी.

वही इस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के निर्माण का कुल खर्चा लगभग 376 करोड़ रुपये है. और इसका 90% का निर्माण पूरा हो चुका है. यह मेगा हॉस्पिटल छपरा में स्थित होगा. और उम्मीद है कि इसका उद्घाटन इस साल के अंत तक होगा.

इस पहल के माध्यम से बिहार सरकार ने जनता के स्वास्थ्य की देखभाल में महत्वपूर्ण धारा को मजबूती से बढ़ाने का संकल्प दिखाया है. यह मेगा हॉस्पिटल राज्य के स्वास्थ्य व्यवस्था को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद करेगा. और लोगों को उच्च स्तर की चिकित्सा सेवाओं का लाभ देगा.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...