Bihar development: दोस्तों बिहार की सरकार ने नई एक्सप्रेस-वे के निर्माण की योजना बनाई है. जो परिवहन को तेज करेगी और विकास को गति देगी. बता दे की इन योजनाओं के अंतर्गत राज्य में पुलों और सड़कों की मजबूती के लिए बीमा भी किया जाएगा. इसके साथ ही सरकार द्वारा पुलों के हेल्थ कार्ड का निर्माण भी किया जा रहा है.

वही केंद्र सरकार के भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत बिहार की रोड कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए एक्सप्रेस-वे के निर्माण का काम जल्द ही शुरू होगा. ये एक्सप्रेस-वे जैसे गोरखपुर-सिलीगुड़ी, रक्सौल-हल्दिया, पूर्वांचल, और पटना-पूर्णिया, राज्य के विकास को बढ़ावा देने के साथ साथ पर्यटन को भी बढ़ावा देंगे.

साथ ही पटना में जेपी गंगा पथ के तहत हरित क्षेत्र और आधुनिक सुविधाओं के साथ साथ पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है. इससे न केवल पर्यटन में वृद्धि होगी. बल्कि स्थानीय लोगों को भी विकास का लाभ मिलेगा.

बिहार सरकार की इस पहल से राज्य के विकास में नई ऊर्जा और गति मिलेगी. जिससे लोगों को सुविधाएं मिलेंगी और उनका जीवन बेहतर होगा. यह योजनाएं राज्य को नए मापदंड पर ले जाने के साथ साथ बिहार की आर्थिक और सामाजिक स्थिति को भी मजबूत करेंगी.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...