Bihar development: दोस्तों पूरे बिहार राज्य सिटी की हालात पर एक नजर आपलोग डालेंगे तो आम तौर पर आपलोग देखेंगे कि सभी जिलों में ट्रैफिक की हालात दिन पर दिन ख़राब होती जा रही है. वहीं आपको बता दे की बिहार की राजधानी पटना शहर में ट्रैफिक की हालात काफी बत्तर हालात में जा चुकी है.

यही सब बातों को देखते हुए बिहार की राजधानी पटना शहर में अनेकों आउटर रिंग रोड, एलिवेटेड रोड और अनेकों बेहतरीन पुल को बनाने का काम चल रहा है. इसी अन्तराल में राजधानी पटना में ट्रैफिक की हालात से बचाव के लिए पटना सिटी में एक और बेहतरीन एलिवेटेड रोड को बनाने का काम किया जायेगा. आइये जानते है कि इस एलिब्रेटेड सड़क को कब बनाया जायेगा और इस सड़क की रूट कहा से कहा तक होगा.

आपको जानकारी दे दे कि दानापुर से बिहटा के अन्तराल एक बेहतरीन एलीवेटर सड़क को बनाने के लिए अब इजाजत दे दिया गया है. हार्डिंग पार्क की इस भूमि की आवाजाही में राज्य सरकार दानापुर बिहटा सड़क के आस पास की रेलवे कॉलोनी की भूमि को खरीद लिया है. अब अदल बदल हो जाने पर इस परियोजना पर कार्य आरम्भ किया जाएगा.

वही दानापुर से बिहटा के अन्तराल निर्माण होने वाले इस एलिवेटेड सड़क को बनाने का काम फ़िलहाल आरम्भ नहीं किया गया है. वहीआपको बता दे कि इस एलिवेटेड सड़क को बनाने का काम वर्ष 2026 तक पूर्ण कर लेने की उम्मीद है. साथ ही आपको बता दे की इस एलिवेटेड सड़क के निर्माण होने के प्रश्चात राजधानी पटना से 20 मिनट में यात्री बिहटा हवाई अड्डा तक पहुंच सकेंगे.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...