Bihar Election: दोनों गठबंधनों में सीट बंटवारे के लिए आज अहम दिन, चिराग और NDA साथ रहेंगे या नहीं होगा फैसला

बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) व महागठबंधन Grand Alliance), दोनों के लिए बुधवार बेहद अहम दिन है। दोपहर बाद दोनों प्रमुख गठबंधनों के नेताओं की अहम बैठकें दिल्‍ली में हो रहीं हैं। एनडीए में घटक दलों के नेताओं की संयुक्‍त बैठक में सीटों को लेकर निर्णायक फैसला हो जाने की उम्‍मीद है। एनडीए में असंतुष्‍ट चल रहे लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) को मनाने की कोशिशें भी जारी हैं। तब तक फैसला लेने के लिए उनके पास वक्‍त है। महागठबंघन (Mahagathbandhan) की बात करें तो सीटों के मुद्दे पर दिल्‍ली में कांग्रेस स्‍क्रीनिंग कमेटी (Congress Screening Committee) की बैठक होने जा रही है। आज ही दिल्‍ली में कांग्रेस नेता अहमद पटेल (Ahmad Patel) से राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) मिलने जा रहे हैं।

एनडीए की बैठक में सीटों के बंटवारे पर मुहर

सूत्र बताते हैं कि एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है, केवल इसपर अंतिम बातचीत कर औपचारिक मुहर लगानी शेष है। इसके लिए बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) व जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रमुख नेताओं की बैठक होनी है। अपराह्न दो बजे होनें वाली इस बैठक के पहले तक एलजेपी अध्‍यक्ष चिराग पासवान के पास अपना स्‍टैंड स्‍पष्‍ट करने का मौाका है। अगर वे एनडीए में ही रहने का फैसला करते हैं तो बैठक में एलजेपी के प्रमुख नेता भी शामिल रहेंगे।

बैठक को लेकर एनडीए के प्रमुख नेता दिल्‍ली में

बैठक को देखते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल (Dr. Sanjay Jaiswal) , उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी (Deputy Chief Minister Susheel Modi), स्‍वासस्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय व नागेंद्र जी दिल्‍ली गए हैं। बैइक में जेडीये करी तरफ से लोकसभा में जेडीयू संसदीय दल के नेता ललन सिंह (Lallan Singh) भी दिल्ली गए हैं। एलजेपी के सभी प्रमुख नेता दिल्‍ली में ही हैं।