दोस्तों बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए नए प्रयास किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में बिहार में एक नया मोड़ आया है. जब राज्य का सबसे हाईटेक कैंसर हॉस्पिटल निर्मित हुआ है. वही आपको बता दे की इस कैंसर हॉस्पिटल का निर्माण बिहार के दरभंगा जिला में किया गया है. आइये जानते है. इसके और भी खासियत और सुविधा के बारे में….

वही यह दरभंगा जिला में निर्माण हुई हॉस्पिटल की विशेषताएं लाखों लोगों के जीवन को बचाने का काम करेंगी. साथ ही इस निर्माण हुई हॉस्पिटल में मिलने वाली सुविधा की बात करे तो इस हॉस्पिटल में 100 बेड की सुविधा के साथ साथ यहां एक्सपर्ट कैंसर चिकित्सक और सहायक कर्मचारी भी उपलब्ध होंगे.

इस कैंसर हॉस्पिटल का निर्माण बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था में एक महत्वपूर्ण कदम है. अब लोगों को अपने कैंसर के इलाज के लिए दूर जाने की जरूरत नहीं होगी. बल्कि वे अपने घर के पास ही उच्च-तकनीकी सुविधाओं से अपना ईलाज करा सकेंगे.

इसके अलावा यह हॉस्पिटल उत्तर बिहार और सीमांचल के लोगों के लिए भी एक बड़ी राहत है. अब वे अपने इलाज के लिए दिल्ली या पटना जाने की जरूरत नहीं महसूस करेंगे. और अपने घर के करीब ही सर्वोत्तम चिकित्सा सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे.

Madhav, a seasoned journalist with three years of extensive experience in news writing, editing, and reporting, is currently making his mark at newsfatafat.com. His journey in journalism, characterized...