IPL 2020: प्वाइंट्स टेबल में धोनी की टीम को लगा तगड़ा झटका, ओरेंज कैप और पर्पल कैप की स्थिति जानें

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स के बीच मैच खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की हार और हैदराबाद की जीत से प्वाइंट्स टेबल में बड़े उलटफेर हो गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम हार के बाद पहले से दूसरे पायदान पर खिसक गई है, जबकि टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद अब आठवें से छठे पायदान पर पहुंच गई है. वहीं राजस्थान रॉयल्स बिना मैच खेल ही पहला पायदान हासिल करने में कामयाब हो गई है.

प्वाइट्ंस टेबल में राजस्थान रॉयल्स की टीम फिलहाल दो मैचों में दो जीत के साथ पहले पायदान पर बनी हुई है. राजस्थान टूर्नामेंट में अकेली ऐसी टीम है जिसे अब तक हार का सामना नहीं करना पड़ा है. वहीं अपना तीसरा मैच हारने वाले दिल्ली कैपिटल्स अब दूसरे और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर तीसरे पायदान पर काबिज है.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम चौथे, जबकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस पांचवें पायदान पर बनी हुई है. सनराइजर्स हैदराबाद को मंगलवार को अपनी पहली जीत मिली और तीन मैचों में एक जीत के साथ बेहतर रन रेट के आधार पर यह टीम सीधे छठे स्थान पर पहुंच गई है.

कोलकाता नाइट राइडर्स सातवें नंबर पर मौजूद है. प्वाइंट्स टेबल में सबसे ज्यादा खराब हालात धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की है. खराब रन रेट की वजह से तीन मैचों में एक जीत के बावजूद सीएसके की टीम अब आखिरी पायदान पर पहुंच गई है.

ओरेंज और पर्पल कैप

मंगलवार को हुए मैच के बाद ओरेंज कैप की स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल 222 रन के साथ ओरेंज कैप होल्डर बने हुए हैं. वहीं मयंक अग्रवाल दूसरे और डु प्लेसिस तीसरे पायदान पर हैं.

दिल्ली कैपिटल्स के रबाडा ने मंगलवार के मैच के बाद शमी को पीछे छोड़ते हुए पर्पल कैप हासिल कर ली. रबाडा 7 विकेट के साथ पर्पल कैप होल्डर हैं. शमी ने भी 7 विकेट लिए हैं, पर उनका इकॉनिमी रेट रबाडा से अधिक है.